Menu
blogid : 724 postid : 73

किंग्स इलेवन पंजाब Vs. चेन्नई सुपर किंग्स

Jagran Audio
Jagran Audio
  • 69 Posts
  • 27 Comments


Instead of reading the IPL news now listen it. Here is the IPL audio update for IPL Match between Kings XI Punjab and Chennai Super Kings.

[audio:https://www.jagran.com/blogs/audio/wp-content/uploads/sites/724/2010/04/K11P-VS-CSK.mp3|titles=K11P VS CSK]

दैनिक जागरण और रेडियो मंत्रा पेश करते हैं क्रिकेट अपडेट. आईपीएल-तीन के 49वें मुकाबले में आमने-सामने थे किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स. टॉस जीता चेन्नई सुपर किंग्स ने और पहले गेंदबाजी का किया फैसला. पंजाब की शुरुआत अच्छी रही और जयवर्धने(21) ने एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन किया. उनके बाद मार्श(88) ने संगाकारा(33) के साथ टीम का स्कोर आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े. अश्विन ने संगाकारा को आउट कर उनकी तूफानी पारी को खत्म किया. युवराज सिंह फिर नहीं चले और मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए . लेकिन इसके बाद मार्श और पठान(44) ने तेजी से खेलते हुए रन बटोरे और अंतिम आठ ओवर में 99 रन बटोर कर चेन्नई के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा किया. इस तरह पंजाब ने चेन्नई के सामने 20 ओवरों में तीन विकेट पर 192 रन का बडा लक्ष्य खड़ा किया.

जवाब में विशाल लक्ष्य के आगे चेन्नई को शुरुआत अच्छी नहीं मिली और मैथ्यू हेडन मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए. मुरली विजय(13) भी अपना शानदार प्रदर्शन नही दिखा सके. लेकिन शुरुआती झटकों के बाद रैना ने बद्रीनाथ के साथ तीसरे विकेट के लिए तेजी से 62 रन जोड़कर टीम की उम्मीदों को बनाए रखा. रैना 46 के निजी स्कोर पर आउट हुए मगर बद्रीनाथ एक छोर से टिके रहे . अंत में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 29 गेंदों में नाबाद 54 रन की आतिशी पारी खेल अपनी टीम को लगातार तीसरी बार आईपीएल टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में पहुंचा दिया. धोनी ने आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर टीम की जीत पर मुहर लगाई.

चेन्नई इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया साथ ही उसका यह आईपीएल में लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में प्रवेश है. वहीं पंजाब की टीम ने हार के साथ अपना अभियान खत्म किया. उसे 14 मुकाबलों में से 10 में हार का सामना करना पड़ा और वह टूर्नामेंट की सबसे फिसड्डी टीम रही.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh